नेतन्याहू के खिलाफ यरुशलम में भारी प्रदर्शन

प्रदर्शन शुक्रवार को सात प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के बाद हुए, जिन्होंने नेतन्याहू के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन किए थे। प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू को अपराध मंत्री बताने वाले बैनर पकड़े हुए थे।
khidki desk

इजराइल में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने यरुशलम स्थित उनके आवास के बाहर शनिवार शाम को प्रदर्शन किया।


यह प्रदर्शन शुक्रवार को सात प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के बाद हुए, जिन्होंने नेतन्याहू के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन किए थे। प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू को अपराध मंत्री बताने वाले बैनर पकड़े हुए थे।


हिरासत में लिए गए सात लोगों में इजराइली वायु सेना का एक पूर्व जनरल भी शामिल है। इजराइली पुलिस ने शनिवार को कहा कि एक दिन पहले हुआ प्रदर्शन गैरकानूनी था, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था।


पिछले महीने नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वासघात और रिश्वत लेने के आरोपों पर यरुशलम की एक अदालत में मुकदमे की सुनवाई शुरू हुई थी। नेतन्याहू की नयी सरकार ने एक साल से अधिक समय के राजनीतिक गतिरोध को खत्म करते हुए पिछले महीने कार्यभार संभाला था।