चीन की हिदायत 'ऑस्ट्रेलिया ना जाएं चीनी पर्यटक'

नोटिस में लिखा गया है, ''चीन का मंत्रालय अपने नागरिकों को यह सलाह देता है कि वे अपनी सुरक्षा जागरूकता को बढ़ाएं और ऑस्ट्रेलिया में यात्रा करने से बचें.''

- Khidki Desk


चीन के संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने शुक्रवार की देर शाम अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइज़री जारी की है कि वे ऑस्ट्रेलिया ना जाएं. इस नोटिस में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी के बीच एशिया और ख़ासकर चीन के लोगों के ख़िलाफ़ ​नस्लीय भेदभाव और हिंसा हो रही है.


नोटिस में लिखा गया है,

''मंत्रालय यह चीन के यात्रियों को यह सलाह देता है कि वे अपनी सुरक्षा जागरूकता को बढ़ाएं और ऑस्ट्रेलिया में यात्रा करने से बचें.''

चीन के इस क़दम को एक सिलसिले के तौर देखा जा रहा जिसमें इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को तब धमकाया था जब ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस के स्रोत तलाशने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय जांच का प्रस्ताव रखा था. कोरोनावायरस के संक्रमण के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प लगातार चीन को क़ुसूरवार ठहरा रहे हैं.


ऑस्ट्रेलिया की ओर से आए प्रस्ताव को चीन ने उसी कोशिश का एक हिस्से के तौर पर लिया जिसमें ट्रम्प समेत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का एक ​हिस्सा चीन को सीधे क़ुसूरवार मान रहा है.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©