कोरोना दूसरी सर्द लहर से जूझ सकता है अमेरिका

व्हिसिल्ब्लोवर रिक ब्राइट ने फिर कहा है कि अगर कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम नहीं उठाए गए तो अमेरिका अपने आधुनिक इतिहास की सबसे भयानक सर्दी का सामना करेगा.

-Khidki Desk

अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन को कोरोना महामारी की लचर तैयारियों से सचेत करने के बदले दंड का सामना कर रहे व्हिसल ब्लोअर डॉ रिक ब्राइट ने फिर कहा है कि अगर कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम नहीं उठाए गए तो अमेरिका अपने आधुनिक इतिहास की सबसे भयानक सर्दी का सामना करेगा। उन्होंने यह बात सदन की ऊर्जा एवं वाणिज्य समिति के सामने बृहस्पतिवार को अपनी पेशी के लिए तैयार की गई अपनी गवाही में कही है।

डॉ रिक ब्राइट ने अमेरिका में कोरोना वायरस के इलाज के लिए बगैर परीक्षण और प्रमाण के व्यापक स्तर पर इस्तेमाल की जा रही दवा के ख़िलाफ़ बयान दिया था। इसके बाद उन्हें संक्रामक रोगों और जैव आतंकवाद जैसे मुद्दों को देखने वाली एडवांस्ड रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रमुख पद से बिना चेतावनी के स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने यह भी जोड़ा है कि अगर हालातों में कोई ठोस औऱ व्यापक नीतिगत हस्तक्षेप नहीं किया गया तो जल्द ही स्थिति और भी भयानक होगी। बता दें कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अमेरिका में 83,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©