अमेरिका में नहीं आ सकेंगे ब्राज़ील से लोग

यह फ़ैसला ब्राज़ील के कोरोना का नया ऐपीसेंटर बन जाने के बाद लिया गया है. ब्राज़ील अब कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में रूस को पीछे छोड़ता हुआ अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर जा पहुंचा है.

-Khidki desk





कोरोना वायरस के महाप्रकोप से जूझ रहे अमेरिका ने एक नया फ़ैसला लेते हुए, ब्राज़ील से लोगों के अमेरिका आने पर रोक लगा दी है. यह फ़ैसला ब्राज़ील के कोरोना का नया ऐपीसेंटर बन जाने के बाद लिया गया है. बताते चलें कि ब्राज़ील अब कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में रूस को पीछे छोड़ता हुआ अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर जा पहुंचा है.


अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट सी आब्राएन ने एक चैनल को बताया कि उम्मीद है कि यह फैसला कम समय के लिए ही होगा. उन्होंने कहा कि हम अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं. हालांकि कि व्यापार से जुड़े आयात निर्यात पर यह रोक नहीं होगी और कुछ ख़ास परिस्थितियों में परिजनों से मिलने के लिए यात्रा की अनुमति दी जा सकती है.


रविवार को ब्राज़ील में कोरोना से 653 लोगों की मौत हुई और 15,813 नए मामले सामने आये। कुल मामलों की संख्या अब तक 3,63,211 पहुंच चुकी है।


इधर ब्राज़ील ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह क़दम ब्राज़ील के ख़िलाफ़ नहीं है. राष्ट्रपति बोलसोनारो के विदेशी मामलों के सलाहकार फिलिप मार्टिंस ने कहा है ये फ़ैसला अमेरिका स्थापित पैरामीटर्स के अनुरूप ही है.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©