कोरोना: ब्राज़ील ने इटली को पीछे छोड़ा, हालात बेहद ख़राब

बेक़ाबू हो रहे हालातों के बीच ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो अब भी लॉकडाउन को खोलने में की जा रही देरी पर निशाना साध रहे हैं।

-khidki desk




ब्राज़ील कोरोना संक्रमण से होने वाली कुल मौतों के मामले में इटली को पीछे छोड़कर अब पूरी दुनिया में तीसरे स्थान पर आ गया है। कल यहां रिकॉर्ड 1,473 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया। यहां अब कुल 34,000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं।


यह आंकड़ा कल यानी गुरुवार रात को ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रकाशित किया गया। बता दें कि अब केवल अमेरिका और ब्रिटेन ही महामारी के कारण हुई मौतों के मामले में ब्राज़ील से आगे हैं।


हालांकि बेक़ाबू हो रहे हालातों के बीच ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो अब भी लॉकडाउन को खोलने में की जा रही देरी पर निशाना साध रहे हैं। ये आंकड़ें जारी होने से कुछ समय पहले एक ऑनलाइन प्रसारण में उन्होंने पीड़ितों का कोई उल्लेख तक नहीं किया। इसके उलट उन्होंने कहा कि हम इस तरह लॉकडाउन जारी रखते हुए कुछ नहीं कर सकते।


बता दें कि बोलसोनारो लगातार कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए लगाए जा रहे लॉकडाउन और पाबंदियों का विरोध करते रहे हैं। हालांकि उनके इस रवैए के ख़तरनाक नतीजे अब दिखाई देने लगे हैं।