ईरानी शिपयार्ड में आग, 7 जहाज़ों में नुक़सान

इससे ईरान में एक के बाद एक हो रही दुर्घटनाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं. अटकलें हैं कि ईरान में इन दुर्घटनाओं के जरिए कई तरह के साक्ष्य मिटाने की कोशिश की जा रही है.

-khidki desk




ईरान की स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बुशहर के दक्षिण-पश्चिमी बंदरगाह में एक ईरानी शिपयार्ड में आग लगने से कम से कम सात जहाजों को नुकसान पहुंचा है। आधिकारिक IRNA समाचार एजेंसी की ओर से प्रकाशित घटना की एक तस्वीर में गाढ़ा काला धुंआ हवा में बादल की तरह बहता दिखाई दे रहा है. हालांकि ख़बर है कि इस घटना से कोई नुकसान नहीं हुआ है और आग को काबू कर लिया गया है, लेकिन इससे ईरान में एक के बाद एक हो रही दुर्घटनाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं. अटकलें हैं कि ईरान में इन दुर्घटनाओं के जरिए कई तरह के साक्ष्य मिटाने की कोशिश की जा रही है.


बता दें कि पिछले महीने के अंत में ईरानी सैन्य, परमाणु और औद्योगिक केन्द्रों के आस-पास कई विस्फोट और आग लगने की घटनायें घटीं हैं और इसमें 2 जुलाई को ईरान के नतांज़ में यूरेनियम संवर्धन केंद्र में लगी आग भी शामिल है. ईरान के अधिकारी ये कह चुके हैं कि वे इन घटनाओं में बाहरी ताकतों का हाथ होने की दिशा में जांच कर रहे हैं.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©