संकट के दौर में खेल रहे थे जुआ, अब शायद दें इस्तीफ़ा

जिस वक़्त जापान संकट से गुजर रहा है जापान के मुख्य लोक अभियोजक हिरोमू कुरोकावा Hiromu Kurokawa, पैसा कमाने के लिए मैहजॉंग नाम का एक जुआ खेल रहे थे. जुआ खेलना आम तौर पर जापान में ग़ैरक़ानूनी है. कोरोना के प्रकोप के दौरान इन ख़ास परिस्थितियों में इसे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन माना जा रहा है.

- khidki desk



जापान के मीडिया के मुताबिक़ देश के मुख्य लोक अभियोजक को उन पर लगे जुआ खेलने के आरोपों के बाद इस्तीफ़ा देना पड़ सकता है.


एक जापानी मैग्ज़ीन ने एक रिपोर्ट प्रकाशित कर कहा है कि जिस वक़्त जापान संकट से गुजर रहा है, जापान के मुख्य लोक अभियोजक हिरोमू कुरोकावा Hiromu Kurokawa, पैसा कमाने के लिए मैहजॉंग नाम का एक जुआ खेल रहे थे.


जुआ खेलना आम तौर पर जापान में ग़ैरक़ानूनी है. कोरोना के प्रकोप के दौरान इन ख़ास परिस्थितियों में इसे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन माना जा रहा है.


रिपोर्ट के छपने के बाद पूरे देश में सोशल मीडिया में कुरोकावा की आलोचना हुई थी जिसके बाद, जापानी न्यूज़ ब्रॉडकास्टर एनएचके और दूसरे जापानी मीडिया समूहों ने कुरोकावा के इस संभावित इस्तीफ़े की रिपोर्ट्स प्रकाशित की हैं.


कुरोकावा को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे का क़रीबी माना जाता है. इस साल उनकी सेवानिर्वत्त होने के उम्र हो जाने के बाद भी उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था. जापान में आमतौर पर 63 साल सेवानिवृत्ति की उम्र है.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©