विशाखापट्टनम में गैस संयंत्र लीक, 10 मरे, कई बीमार

तकरीबन 3 किमी के इलाक़े में गैस फ़ैल जाने से अफ़रा तफ़री मच गई है और लोग ज़हरीली गैस की चपेट में आने से बीमार पड़ रहे हैं.

- Khidki Desk

विशाखापट्टनम के एक गैस संयंत्र के लीक हो जाने से कम से कम दस लोगों के मारे जाने की ख़बर आ रही है वहीं कम से कम पांच हज़ार लोग बीमार पड़ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक़ यह गैस लीक बृहस्पतिवार की सुबह 3 बजे से शुरू हुआ. तकरीबन 3 किमी के इलाक़े में गैस फ़ैल जाने से अफ़रा तफ़री मच गई है और लोग ज़हरीली गैस की चपेट में आने से बीमार पड़ रहे हैं. सोशल मीडिया में शेयर की गई कुछ तस्वीरों और विडियोज़ में दिखाई दे रहा है कि लोग और जानवर बदहवास सड़कों के किनारे गिरे हुए हैं. उनके मुह से झाग निकलते भी देखा जा सकता है. लोग शरीर में खुजली लगने और आंखों में जलन की शिकायत कर रहे हैं.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी ने ट्वीट कर कहा है उन्होंने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों से हालातों का जायज़ा लेने के लिए बात की है. उन्होंने कहा है कि घटनाक्रम पर बारीक़ी से नज़र रखी जा रही है. प्रधानमंत्री ने लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की है.

इधर स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. आंध्रप्रदेश के कैबिनेट मंत्री एमजी रेड्डी ने कहा है कि फ़ैक्ट्री में ग़ैस को ग़ैरहानिकारक ​लिक्विड फॉर्म में बदला जा रहा था कि इस बीच ही यह लीकेज हो गया.

SUPPORT US TO MAKE PRO-PEOPLE MEDIA WITH PEOPLE FUNDING.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© Sabhaar Media Foundation