कोरोना वायरस पर 'नाज़ुक कामयाबी' के बाद जर्मनी धीमे धीमे खोलेगा लॉकडाउन

हालांकि जर्मनी के रहवासियों को दी जा रही रियायतों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियम अगली 3 मई तक बरक़रार रहेंगे.

- Khidki Desk



जर्मनी की चांस्लर एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस के लिए एहतियातन उठाए गए लॉकडाउन को धीमे धीमे खोलने की घोषणा की है. हांलाकि साथ ही उन्होंने यह भी ज़ोर देते हुए कहा है कि इतनी सख़्ती भरे क़दम उठाने के बावज़ूद भी अभी कोरोना के ख़िलाफ़ महज़ ''नाज़ुक और आंशिक सफलता ही मिली है.'' हालांकि जर्मनी के रहवासियों को दी जा रही रियायतों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियम अगली 3 मई तक बरक़रार रहेंगे. मर्केल ने हिदायत दी है कि लोग सार्वजनिक जगहों पर मास्क का भी इस्तेमाल करें और कोरोनावायरस के प्रकोप को ख़त्म करने के लिए ''कड़ाई से एहतियात'' बरतना जारी रखें.


अगले हफ्ते से जर्मनी में 800 स्क्वायर मीटर की परिधि वाले स्टोर्स को खोलने की इजाज़त दे दी जाएगी ताकि हाइज़ीन को बरक़रार रखा जा सके. साथ ही 4 मई से वहां स्कूल भी खुल जाएंगे. लेकिन 31 अगस्त से पहले किसी भी सार्वजनिक आयोजन की इजाज़त नहीं होगी. बार, क़ैफ़े, रेस्टोरेंट्स, सिनेमाघर आदि बंद रहेंगे.


जर्मनी में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण के 134,753 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 3,804 लोगों की मौत हुई है. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,083,236 जा पहुंचा है जबकि 134,610 लोग मारे गए हैं.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©