अफगानिस्तान : आत्मघाती हमलों में छह पुलिस अधिकारियों की मौत

दो अलग-अलग जगह आत्मघाती हमलों को दिया गया अंजाम. तालिबान ने इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है.घायलों में पुलिसकर्मी और आम नागरिक शामिल हैं.
khidki desk

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे ट्रक से पुलिसा जिला मुख्यालय को निशाना बनाया. एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि तीन अधिकारियों की मौत हो गई।


वहीं, पूर्वी गजनी प्रांत में सड़क किनारे किए गए विस्फोट में जिला पुलिस प्रमुख समेत तीन अन्य पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई. तालिबान ने इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता बहीर अहमदी के मुताबिक कंधार हमले में, आत्मघाती हमलावर ने शाह वली कोट जिले में ट्रक के विस्फोट कर दिया जिसमें 14 लोग घायल हो गए.


घायलों में पुलिसकर्मी और आम नागरिक शामिल हैं. अहमदी ने कहा कि जिला मुख्यालय में तैनात गार्ड ने महसूस किया कि ट्रक संदिग्ध है और उसके इमारत तक पहुंचने से पहले ही गोलियां चलानी शुरू कर दी थी. लेकिन गोलीबारी से विस्फोटकों से भरा ट्रक उड़ गया,जिससे लोग तो हताहत हुए ही और पास की कई इमारतों के साथ-साथ जिला मुख्यालय भी क्षतिग्रस्त हो गया.


यहां पुलिस प्रमुख का कार्यालय और जिला प्रशासनिक विभाग का दफ्तर भी है. वहीं, गजनी के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्ला जामजादा ने कहा कि प्रांत में सड़क किनारे हुए विस्फोट में, दयाक जिले के पुलिस प्रमुख हबीबुल्ला के साथ ही उनके दो अंगरक्षकों की मौत हो गई.


रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अफगान सैनिकों ने पूर्वी नंगरहार प्रांत में खोग्यानी जिले की सैन्य चौकियों पर मंगलवार को हुए तालिबान के हमलों को रोक दिया था. समूह के नेता समेत कम से कम 20 तालिबानी चरमपंथी मारे गए. तालिबान ने नंगरहार हमले की न तो जिम्मेदारी ली और न ही इसके बारे में कोई बयान जारी किया है.