मस्ज़िद और सड़क किनारे बम धमाके, 9 की मौत

यह मस्ज़िद अफ़ग़ानिस्तान के ग्रीन जोन में स्थित है. जो की कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों और दूतावासों के कार्यालयों के पास एक उच्च सुरक्षा वाला राजनयिक क्षेत्र है. अभी तक किसी ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

- Khidki Desk



अफ़ग़ानिस्तान में दो अलग अलग घटनाओं में कम से कम 9 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. राजधानी क़ाबुल एक मस्ज़िद के अंदर आत्मघाती बम धमाका हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा अफ़ग़ानिस्तान के उत्तरी कुंदुज़ प्रांत के ख़ान अबद ज़िले में भी एक सड़क के पास बम धमाका हुआ. अधिकारियों ने बताया है कि इसकी चपेट में मज़दूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक आ गया और कम से कम 7 नागरिक मारे गए हैं. ख़ान अबद का यह इलाक़ा हथियार बंद तालिबानी समूहों के नियंत्रण में है. यहां ​बीते हफ़्तों में अफ़ग़ानी सेना पर कई तालिबानी हमले हुए हैं.


उधर क़ाबुल की वज़ीर अक़बर ख़ान मस्ज़िद में शाम के वक़्त यह आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें जिसमे दो लोगों की जान चली गयी.


मरने वालो में मस्ज़िद के ईमाम मुल्ला मुहम्मद अयाज़ नियाज़ी शामिल हैं जिन्हें घायल अवस्था में अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया.


अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा की है. यह मस्ज़िद ग्रीन जोन में स्थित है. जो की कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों और दूतावासों के कार्यालयों के पास एक उच्च सुरक्षा वाला राजनयिक क्षेत्र है. अभी तक किसी ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.