नावल्नी की तबियत ख़राब

वह पीठ और पैरों में दर्द की समस्या का सामना कर रहे हैं. उनकी वकील ओल्गा वोल्कोवा ने कहा कि हाल के दिनों में नावल्नी के स्वास्थ्य की स्थिति क़ाफ़ी ख़राब हो गई है.

- Khidki Desk

जेल की सज़ा काट रहे रूसी राष्ट्रपति के कड़े आलोचक एलक्ज़ेई नावल्नी की तबियत ख़राब है. यह जानकारी उनके वकील ने दी है.


व्लादिमीर क्षेत्र में दंडात्मक कॉलोनी में जेल की सजा काट रहे विपक्षी नेता विपक्षी नेता एलेग्ज़ेई नावल्नी के वकील ने बृहस्पतिवार को बताया कि जेल में उनके मुवक्किल की सेहत बिगड़ गई है.


वह पीठ और पैरों में दर्द की समस्या का सामना कर रहे हैं. वकील ओल्गा वोल्कोवा ने कहा कि हाल के दिनों में नावल्नी के स्वास्थ्य की स्थिति काफी खराब हो गई है.

वह पीठ और दाहिने पैर में दर्द की समस्या का सामना कर रहे हैं. वह अपने दाहिने पैर के निचले हिस्से में संवेदनशून्यता महसूस कर रहे हैं.


वहीं रूसी संघीय प्रायद्वीप सेवा के क्षेत्रीय विभाग ने उनकी सेहत को संतोषजनक बताया. विभाग ने अपने एक बयान में कहा, “24 मार्च को, दोषियों के अनुरोध पर व्लादिमीर क्षेत्र में फेडरल पेनिटेंटरी सर्विस की सुविधाओं में चिकित्सा जांच की गई थी. उसमें नवेलनी की भी जांच की गयी थी.


जांच रिपोर्ट के अनुसार उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर और संतोषजनक है।” व्लादिमीर क्षेत्र के ओम्बड्सवोमैन ने समाचार एजेंसी स्पूतनिक को बताया कि उन्हें नवेलनी के खिलाफ किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है.