जिंदगी का जश्न है दिल बेचारा

Updated: Jul 7, 2020

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर कर गया आंखें नम. फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है.

- khidki desk


सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हुआ और उसके मुख्य दृश्य के इस संवाद ने लोगों को जिंदादिली की सीख दे दी कि जन्म कब लेना है और मरना कब है, यह हम डिसाइड नहीं कर सकते हैं लेकिन जिंदगी जीनी कैसे है... यह हम डिसाइड कर सकते हैं.


फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे. दिल बेचारा को राजपूत के दोस्त और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा निर्देशित कर रहे हैं. यह फिल्म 2014 में आयी हॉलीवुड फिल्म फॉल्ट इन अवर स्टार्स का हिंदी रिमेक है जो जॉन ग्रीन की इसी शीर्षक के उपन्यास पर आधारित है.


ट्रेलर में कैंसर से पीड़ति किजी (संजना संघी) और ओस्टियोसरकोमा से ग्रसित मैनी (सुशांत) की कहानी दिखायी गई है. लगभग तीन मिनट लंबा ट्रेलर किजी और मैनी की दोस्ती, प्रेम और उनकी जीवन जीने की लालसा की झलक दिखा रहा है.

फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने ट्वीट कर फिल्म का ट्रेलर रिलीज करने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘अंतत: इतने लंबे इंतजार के बाद, मेरे जीवन के दो साल बाद, मेरे दिल के करीब कई रिश्तों, कई उतार-चढ़ावों के बाद आप सबसे के सामने आपका, हमारा और मेरे भाई सुशांत का सपना पेश कर रहा हूं जो मुझमें आखिरी सांस तक जिंदा रहेगा.


छाबड़ा ने कहा, ‘बहुत सारी मिली-जुली भावनाओं के साथ आप सब से आग्रह है कि इस फिल्म को अपने परिवार, दोस्त, गर्लफ्रेंड, ब्वॉयफ्रेंड सब के साथ देखें. जीवन के हर क्षण को जश्न की तरह मनाएं क्योंकि ये हमेशा हमारे दिल में बने रहेंगे.


संघी ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि राजपूत के किरदार मैनी ने किजी (संघी) को जीवन के हर पल का जश्न मनाते हुए दर्द में भी जीवन जीना, खुश रहना सिखाया. हम तुम्हें बहुत याद करते हैं सुशांत. तुम्हारे प्यार, खूबसूरत यादों, हंसी और इस फिल्म के लिए शुक्रिया.


इस हिंदी रिमेक की पटकथा शशांक खेतान और सुप्रतिम सेनगुप्ता ने लिखी है. फॉक्स स्टार स्टूडियो के बैनर तले बनी इस फिल्म में ए आर रहमान ने संगीत दिया है. फिल्म में सैफ अली खान की भी अहम भूमिका है।

SUPPORT US TO MAKE PRO-PEOPLE MEDIA WITH PEOPLE FUNDING.

Subscribe to Our Newsletter

© Sabhaar Media Foundation

  • White Facebook Icon

Nainital, India