अफ़ग़ानिस्तान में तीन महिला पत्रकारों की हत्या

तीनों की उम्र 18 से 20 साल के बीच थी. उन्होंने हाल में ही ग्रेजुएशन पूरा किया था. किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

-Khidki Desk

पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान के जलालाबाद शहर में मंगलवार को तीन महिला मीडियाकर्मियों की उस वक़्त गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वे काम ख़त्म कर घर लौट रही थीं.


स्थानीय प्रसारक एनिकास टीवी ने कहा कि मारी गई महिलाएं उनकी कर्मचारी थीं. टीवी स्टेशन की निदेशक जल्मई लतीफी ने कहा कि नेटवर्क का ऑफ़िस छोड़ने के बाद दो अलग-अलग हमलों में उन्हें गोली मार दी गई.


लतीफी ने कहा कि तीनों की उम्र 18 से 20 साल के बीच थी. उन्होंने हाल में ही हाई स्कूल ग्रेजुएशन पूरा किया था. किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.


नांगरहार के पुलिस प्रमुख जुमा गुल हेमत ने कहा कि एक सशस्त्र संदिग्ध को बाद में गोलीबारी के बाद हिरासत में ले लिया गया था.


अधिकारियों को अभी भी अन्य दोषियों की तलाश है. उन्होंने बताया कि हमने उसे गिरफ़्तार कर लिया क्योंकि वह भागने की कोशिश कर रहा था.


उसने स्वीकार किया है कि उसने हमले को अंजाम दिया. वह तालिबान का सदस्य है. हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हत्याओं में इस समूह का कोई हाथ होने से इनकार किया है.