संक्रमण में उभार, पर सउदी ने हटाया लॉकडाउन

खाड़ी के देशों में कोरोना संक्रमण से सउदी अरब सबसे अधिक प्रभावित रहा है. यहां मई के आख़िर ​में लॉकडाउन में दी गई रियायत के बाद संक्रमण के मामलों का उभार तेज़ी के साथ देखा गया था.

- Khidki Desk




सउदी अरब में कोरोनावायरस के संक्रमण में जबरदस्त उभार के बावजूद सरकार ने लॉकडाउन को ख़त्म कर दिया है. सारी ही व्यापारिक गतिविधियों से प्रतिबंध उठा लिया गया है, महीनों बाद अब लोग हेयर सैलून, सिनेमा और दूसरी सार्वजनिक जगहों में जा पाएंगे.


मुसलमानों के धार्मिक शहर मक्का की मशहूर मस्ज़िद को भी खोल दिया गया है जबकि कुछ ही हफ़्तों में हज़ के सालाना आयोजन की शुरूआत होनी है.


हालांकि गृ​हमंत्रालय ने कहा है कि अभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों और दूसरे धार्मिक स्थलों को दोबारा से नहीं शुरू किया जा रहा है और 50 से अधिक लोगों को सामूहिक आयोजनों में जुटने की इजाज़त नहीं होगी.


खाड़ी के देशों में कोरोना संक्रमण से सउदी अरब सबसे अधिक प्रभावित रहा है. यहां मई के आख़िर ​में लॉकडाउन में दी गई रियायत के बाद संक्रमण के मामलों का उभार तेज़ी के साथ देखा गया था. सउदी में अब तक कुल 1,57,612 मामले दर्ज किए गए हैं और मरने वालों की संख्या 1267 दर्ज की गई है.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©