ट्रम्प पलटे, बरक़रार रहेगी कोरोना टास्कफ़ोर्स

Updated: May 8

ट्रम्प अपने बयान से पलट गए उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''मुझे लगा था कि हम इसे जल्द ही समेट लेंगे लेकिन मुझे नहीं पता था कि टास्कफोर्स इतना लोकप्रिय है.''

- Khidki Desk

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने कोरोनावायरस टास्क फ़ोर्स को भंग करने का अपना फ़ैसला वापस ले लिया है. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने अपने पिछले बयान को बदलते हुए कहा कि टास्क फ़ोर्स को भंग नहीं किया जा रहा है ​बल्कि उस पर दोबारा से ध्यान दिया जा रहा है। इससे पहले उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने टास्कफ़ोर्स को अगले कुछ हफ़्तों में भंग कर दिए जाने की घोषणा की थी और राष्ट्रपति ट्रम्प ने भी उसे एक ज़रूरी कदम बताते हुए कहा था कि उन्हें अर्थव्यवस्था को दोबारा से खोले जाने पर ध्यान केंद्रित करना है.

लेकिन एक ही दिन में ट्रम्प अपने बयान से पलट गए उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

''मुझे लगा था कि हम इसे जल्द ही समेट लेंगे लेकिन मुझे नहीं पता था कि टास्कफोर्स इतना लोकप्रिय है.''

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जाने के बावजूद इसकी रोकथाम के लिए गठित टास्कफ़ोर्स को भंग किए जाने के ट्रम्प सरकार के फ़ैसले की जबरदस्त आलोचना हो रही थी. एसोसिएटेड प्रेस ने व्हॉइट हाउस के एक स्रोत के हवाले से लिखा है कि इस फ़ैसले का देशभर में जबरदस्त नकारात्मक असर गया है जिसकी वजह से सरकार को फ़ैसला वापस लेना पड़ा है.



Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

©