Trump खड़ा करेंगे ख़ुद का सोशल मीडिया

Capitol Hill दंगों के समय भड़काऊ भाषणों और ग़लत जानकारियां शेयर करने के चलते ट्रम्प के अकाउंट्स को ट्विटर और फ़ेसबुक जैसी सभी प्रभावशाली सोशल मीडिया साइट्स ने बैन कर दिया था.

- Khidki Desk

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ख़ुद का नया सोशल ​मीडिया प्लैटफ़ॉर्म खड़ा कर रहे हैं. ट्रम्प ने यह क़दम, ट्विटर और फ़ेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म्स में से उनके अकाउंट्स को हमेशा के लिए ​सस्पेंड कर देने के बाद उठाया है.


इस साल 6 जनवरी को वॉशिंगटन में Capitop Hill पर हुए हमले के बाद ट्विटर, फ़ेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर दिया था.


ऐसे में अब ट्रंप खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. ट्रंप के एक वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क फॉ़क्स न्यूज को इस बारे में जानकारी दी है. मिलर ने कहा कि ये प्लेटफॉर्म बड़ा होगा और लाखों लोगों को आकर्षित करेगा.

कैपिटोल दंगों के बाद फ़ेसबुक और ट्विटर के बाद यूट्यूब ने भी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपलोड किए गए नए वीडियो कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था.


साथ ही ट्रंप के चैनल को सेवा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया था. साथ ही स्नैपचैट ने भी कहा था कि हमने लोगों के हित का खयाल रखते हुए अपने प्लेटफॉर्म पर डोनाल्ड ट्रंप को हमेशा के लिए बैन कर दिया है.


ट्रम्प अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लगातार ग़लत सूचनाएं, भड़काऊ भाषण पोस्ट करते थे.